मैदान 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: मूवी को अच्छा रिव्यू मिलने के बाद भी क्यू नही कमाई कर पा रही है। जाने हिट या फ्लॉप?

मैदान 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: हाल ही में अजय देवगन की मूवी मैदान सिनेमा पर आई हैं जिसे 10 अप्रैल 2024 को रिलीज़ किया था। जब ये मूवी रिलीज़ हुई तो सबको उम्मीद थी कि ये मूवी भी अजय की शैतान के जैसे ही अच्छी कमाई करेगी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होगी। परन्तु ऐसा नहीं हुआ। इस फिल्म ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

मैदान मूवी ने ओपनिंग डे पर केवल 2.6 करोड़ की कमाई की। जबकि उम्मीद की जा रही थी कि ये मूवी इससे ज्यादा कमाई करेगी। इस मूवी को ईद के मौके पर 10 अप्रैल 2024 को रिलीज़ किया गया था और अगले ही दिन अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां भी रिलीज़ हुई थी।

इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 15.65 करोड़ की कमाई की। क्या मैदान इस एक हफ्ते में बड़े मियां छोटे मियां से अच्छी कमाई कर पाई हैं? अगर नही, तो अजय देवगन की मैदान मूवी के फ्लॉप होने का क्या कारण हैं? चलिए विस्तार से जानते हैं।

मैदान 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘मैदान’ मूवी को कुल 100 करोड़ रुपये के बजट में तैयार किया गया है। बड़े बजट के साथ तैयार हुई ये फिल्म अभी बजट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, जिस दिन ये फिल्म परदे पर आई उस दिन इसने केवल 2.6 करोड़ की कमाई की।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ओपनिंग डे से अगले दिन मूवी ने 4.5 करोड़ की कमाई की। दूसरे दिन यानी शुक्रवार को मूवी ने 2.75 करोड़ की कमाई। तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर मूवी ने 5.75 करोड़ की कमाई की। चौथे दिन अजय की मैदान ने 6.4 करोड़ और पांचवे दिन मूवी में 1.5 करोड़ की कमाई की।

वही छठे दिन की कमाई इतने नीचे गिर गई कि मूवी केवल 1.5 करोड़ की कमाई कर पाई और सातवे दिन मैदान ने केवल 0.11 करोड़ की कमाई की। आप Maidaan 1 Week Box Office Collection के बारे में डिटेल में नीचे दिए टेबल में देख सकते हैं।

मैदान मूवी की 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन यहाँ देखे

DayIndia Net Collection
Opening Day₹ 2.6 Cr
Day 1 Thursday₹ 4.5 Cr
Day 2 Friday₹ 2.75 Cr
Day 3 Saturday₹ 5.75 Cr
Day 4 Sunday₹ 6.4 Cr
Day 5 Monday₹ 1.5 Cr
Day 6 Tuesday₹ 1.65 Cr
Day 7 Wednesday₹ 0.11 Cr
Total₹ 25.26 Cr

Maidaan Box Office Collection Worldwide  

अगर बात करे वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन की तो मैदान के हिस्से यानी झोली में अभी कुछ नहीं है। ये फिल्म भारत में   में अपना बजट भी कवर नहीं कर पा रही हैं। ऐसे में ये मूवी अपनी जगह पर टिक पाए, यह बड़ी बात हैं।  यह मूवी भारत में अब तक केवल  25.26 करोड़ रुपए की कमाई कर पाई हैं। मैदान फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन प्रतिदिन घटता ही जा रहा हैं।

Maidaan Movie Hit or Flop 

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़ों को देखते हुए तो कहा जा सकता हैं कि ये मूवी फ्लॉप हैं। क्योंकि अब तक ये मूवी अपना 100 करोड़ का बजट भी कवर नहीं कर पाई हैं। इस फिल्म में अजय ने सैयद अब्दुल रहीम जो की एक महान फुटबॉल कोच है का किरदार निभाया है।

इस फिल्म को रिव्यु तो अच्छे मिल रहे हैं। परन्तु बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन अच्छा नहीं बना पाई। जबकि आईएमडीबी पर इस फिल्म को 10 में से 8.9 रेटिंग मिली है। मैदान फिल्म को अमित शर्मा +ने डायरेक्ट किया है।

ये भी पढ़े

अप्रैल 2024 में रिलीज होने जा रही हैं, धमाकेदार बॉलीवुड मूवीज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

3 thoughts on “मैदान 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: मूवी को अच्छा रिव्यू मिलने के बाद भी क्यू नही कमाई कर पा रही है। जाने हिट या फ्लॉप?”

Leave a Comment