बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 10- भरपूर एक्शन के बावजूद कमाई में पिछड़ी अक्षय-टाइगर की फ़िल्म

ईद के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की एक्शन मूवी बड़े मियां छोटे मियां अपनी रिलीज के दसवें दिन कमाई के मामले में पिछड़ती हुई नजर आ रही है। सैनिल्क (Sacnilk) द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अब तक फिल्म ने वर्ल्ड वाइड लगभग 86 करोड़ रुपए की कमाई की है जो कि इसके भारी भरकम बजट को देखते हुए बहुत ही निराशाजनक आंकड़ा है। चलिए हम आज के इस आर्टिकल में बड़े मियां छोटे मियां फिल्म के अब तक के सफर पर नजर डालते हैं।

बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 10 : घरेलू बाजार में लगभग 50 करोड रुपए कमाए हैं. वहीं दुनिया भर में इस फ़िल्म ने अब तक 86 करोड रुपए की कमाई की है।

शानदार एक्शन मगर कमज़ोर कहानी

ध्यान देने वाली बात यह है कि बड़े मियां छोटे मियां फिल्म शानदार एक्शन सीन से भरपूर है जो दर्शकों को रोमांचित तो करते हैं मगर कमजोर कहानी के कारण यह फिल्म दर्शकों को ज्यादा देर तक बढ़ने में सफल नहीं हो पा रही है। फिल्म भारतीय सेना के पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ देश के दुश्मनों से लोहा लेते नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म में कुछ कॉमेडी सीन्स भी हैं मगर पटकथा में वह दम नहीं है जिसके कारण फ़िल्म अपनी रिलीज के दसवें दिन कमाई के मामले में पिछड़ गई है।

खास बात यह है कि इस फिल्म का बजट 250 करोड़ का है। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है और पूजा एंटरटेनमेंट ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है। इसमें अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर, रॉनित रॉय और साउथ के सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमार जैसे दिग्गज कलाकार होने के बावजूद यह फिल्म उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। 

बड़े मियां छोटे मियां फिल्म का अब तक का बॉक्स ऑफिस का सफर

बड़े मियां छोटे मियां फिल्म की कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने अपने रिलीज से पहले ही दिन प्री बुकिंग और प्रमोशन के दम पर लगभग 15 करोड रुपए की कमाई कर ली थी। लेकिन अगले ही दिन इसकी कमाई में लगभग 50% की गिरावट आई और फिल्म ने 7.5 करोड रुपए की कमाई की। वहीं तीसरे व चौथे दिन फिल्म में क्रमशः 8.5 करोड़ व 9 करोड रुपए के आंकड़े को पार किया। लेकिन पांचवें दिन से फिर फिल्म की कमाई में गिरावट नजर आने लगी और फिल्म ने 2.5 करोड़ और छठे दिन 2.4 करोड़ का बिजनेस किया। आपको बता दें कि इस फिल्म का आठवें दिन का कलेक्शन 1.6 वहीं नौंवे दिन फ़िल्म केवल 1.5 करोड़ का कारोबार ही कर पाई।

फिल्म ने अब तक घरेलू बाजार में लगभग 50 करोड रुपए कमाए हैं वहीं दुनिया भर में इस फ़िल्म ने अब तक 86 करोड रुपए की कमाई की है। इस प्रकार कहा जा सकता है कि यह फिल्म अपने बजट की लागत को निकालने में भी कामयाब नहीं हो पाएगी। रिलीज के दसवें दिन कई जगह फिल्म के शो कैंसल करने की भी खबरें आ रही है।

फ़िल्म की मुख्य बातें

फ़िल्मबड़े मियां छोटे मियां
रिलीज डेट11 अप्रैल 2024
स्टार कास्टअक्षय कुमार टाइगर श्रॉफ पृथ्वीराज सुकुमारन मानुषी छिल्लर रोनित रॉय
निर्देशकअली अब्बास जफर
बजट250 करोड़ रुपए
अब तक कलेक्शन86 करोड़ (वर्ल्डवाइड)

क्या है इस फिल्म के पिछड़ने की वजह

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के बॉक्स ऑफिस पर फेल होने का सबसे बड़ा कारण है इस फिल्म की वही घिसी पिटी पटकथा और बेसिरपैर की कॉमेडी। बॉलीवुड में पिछले लंबे समय से इसी थीम पर अब तक कई फिल्में आ चुकी है इसके कारण दर्शकों को इन फिल्मों में कुछ नयापन नहीं मिल पा रहा यही कारण है कि दर्शक इस तरह की वार फिल्मों को सिरे से नकार दे रहे हैं।

ध्यान देने वाली बात है कि कुछ दिनों पहले रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण की वार मूवी ‘फाइटर’ का भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ इसी तरह का कमजोर प्रदर्शन रहा था। इसके अलावा इस फिल्म के पिछड़ने का एक कारण इसी फिल्म के साथ रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म मैदान भी है जो कि एक बायोपिक है। यह भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन की कहानी है जो काफी दमदार है और दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

ये भी पढ़े: मैदान 1 वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: मूवी को अच्छा रिव्यू मिलने के बाद भी क्यू नही कमाई कर पा रही है। जाने हिट या फ्लॉप?

क्या है इस फिल्म की कमजोर कड़ियां

बड़े मियां छोटे मियां फिल्म की कमजोर कड़ियों की बात करें तो संगीत इस फिल्म का एक कमजोर पक्ष है फिल्म के गाने लोगों को रिझाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। इसके अलावा फिल्म के स्टार कास्ट की एक्टिंग भी फिल्म की कमजोर कड़ी रही है टाइगर श्रॉफ एक्शन के मामले में तो बेहतर हैं लेकिन एक्टिंग को लेकर उन्हें अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। वहीं यदि अक्षय कुमार की बात करें तो वे पिछले कुछ समय से एक ही तरह की फिल्में करते आ रहे हैं जिन्हें देखते हुए दर्शक ऊब चुके हैं। इन बातों का असर भी इस फिल्म के परफॉर्मेंस पर पड़ा है।

इसके अलावा इस फिल्म की प्रिडिक्टेबल कहानी व कमजोर प्लॉट भी दर्शकों को अपनी ओर खींचने में नाकामयाब रहे हैं। निर्देशक ने अपना सारा ध्यान एक्शन दृश्यों पर लगा दिया है और फिल्म की कहानी ठीक से डेवेलप नहीं हो पाई है। यही वजह है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई है। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह फिल्म ईद पर अब तक रिलीज हुई फिल्मों में सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गई है। कहा जा सकता है कि यह फिल्म अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के करियर की एक और डिजास्टर फिल्म साबित हुई है।

ये भी पढ़े:

Bade Miyan Chote Miyan Review in Hindi: Ai की मदद से यूनिक फील देने की पूरी कोशिश की गई है। जाने कैसी है मूवी

2 thoughts on “बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 10- भरपूर एक्शन के बावजूद कमाई में पिछड़ी अक्षय-टाइगर की फ़िल्म”

Leave a Comment