Maidan Movie Review : मैदान मूवी का सेकंड हाफ लोगों का दिल जीत लेगा, जानिए मूवी की कहानी

Maidan Movie Review : क्या आपको पता है, कि भारतीय फूटबाल टीम को “एशिया का ब्राजील” भी कहा जाता है। इस पुरे नामकरण का श्रेय पूर्व फूटबाल टीम कोच अब्दुल रहीम जी को जाता है। मैदान मूवी मुख्य रूप से एक फेमस फूटबाल टीम कोच अब्दुल रहीम जी के ऊपर बनी है। मूवी में पूर्व फूटबाल टीम कोच अब्दुल रहीम की पूरी लाइफ को दर्शाया गया है। मूवी की बेस्ट टाइमिंग 3 घंटे 1 मिनट है। अजय देवगन की यह फिल्म काफी दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चित हैं। यह मूवी 10 अप्रैल 2024 को  बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। मैदान मूवी समीक्षा में मूवी के मुख्य किरदारों के रोल के बारे में आप आगे पढ़ सकते हैं, इसके साथ ही मूवी की रियल स्टोरी जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़ें।

मैदान मूवी रिव्यू | Maidan Movie Review

मैदान मूवी की बात की जाए तो, इस मूवी को बोनी कपूर जैसे फेमस प्रोडूसर ने तैयार किया है। फिल्म में हीरो का किरदार अजय देवगन निभाने वाले हैं। इसके अलवा मैदान मूवी रिव्यू के लिए आप निचे दी गई तालिक में डिटेल से पढ़ सकते हैं।

फिल्म का नाममैंदान
रेटिंग3.0 (दैनिक भास्कर के अनुसार)
कलाकार का नामअजय देवगन, चैतन्य शर्मा, जरनैल सिंह, सुशांत वायडांडे, प्रियामणि, गजराज राव, अमर्त्य रे,    
निर्देशकअमित रविन्द्रनाथ शर्मा
निर्माताबोनी कपूर, आकाश चावला,   
लेखक साईविन क्वाड्रास
रिलीज़ डेट 10 अप्रैल 2024
प्लेटफार्मसिनेमाघर
भाषाहिंदी

 

मैदान समीक्षा हिंदी में | Maidan Movie Detail in Hindi

मैदान मूवी में मुख्य हीरो का किरदार अजय देवगन निभाएंगे, इसके साथ ही फिल्म में उनकी धर्मपत्नी का मुख्य किरदार फेमस एक्ट्रेस प्रियामणि निभाने वाली हैं। मूवी में स्पोर्ट्स जनर्लिस्ट के रूप में गजराज राव जी बेहतरीन एक्टिंग करते हुए नजर आएंगे। मूवी में म्यूजिक की बात की जाए तो फिल्म की स्टोरी के मुकाबले म्यूजिक काफी फीका है। ऐसा ऐसा इसलिए है क्योंकि खासकर स्पोर्ट टाइप की मूवीस के अंदर एनर्जी भरने वाले सॉन्ग ज्यादा सक्सेसफुल होते हैं, जबकि मैदान फिल्म में कोई भी ऐसा म्यूजिक देखने को नहीं मिला है। मैदान फिल्म के बीच-बीच में आपको पुरानी मूवी “चक दे इंडिया” के सीन भी नजर आएंगे। मूवी का स्टार्टिंग पार्ट थोड़ा बोरिंग हो सकता है, लेकिन मूवी का मिड पार्ट काफी स्ट्रॉन्ग है, क्यूंकि मूवी के मध्यांतर में आपको स्टोरी का पूरा – पूरा स्वाद मिलने वाला है। 

 

मैदान मूवी की कहानी | Maidan Movie Story in Hindi

वर्ष 1952 से 1962 के समय को कवर करते हुए, मैदान मूवी सम्मानित फ़ुटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर फिल्माई गई है। वह एक महान कोच प्लेयर थे, जिन्होंने भारत में फुटबॉल गेम को बदल कर रख दिया। रहीम जी की बदौलत भारत को “एशिया का ब्राजील” नाम से सम्मानित किया गया था। 

मैदान मूवी में कोच रहीम के साथ भारतीय फुटबॉल टीम द्वारा किए गए संघर्षों, बलिदाओं और जीत के अंतिम क्षणों को बहुत ही बारीकियों से फिल्माया गया है। पूर्व फूटबाल टीम कोच रहीम जी ने पहनी पहचान बनाने के लिए कई सामाजिक बाधायों का सामना किया था, उन सभी बाधाओं को फिल्म में अजय देवगन के साथ दिखाया जाएगा।  फिल्म में मुख्य किरदार अजय देवगन को मूवी में कोच पद से बहिष्कृत होने के बाद, कैंसर जैसी समस्या से लड़ते हुए दिखाया गया है, इन सभी दिक्कतों के बाद भी उन्होंने अपनी फूटबाल टीम को  कामयाबी के शिखर तक पहुँचाया। इस तरह से मैदान मूवी की पूरी स्टोरी में अब्दुल रहीम की पूरी लाइफ में होने वाले इंसिडेंट को देखा जा सकता है।

ये भी पढ़े: अप्रैल 2024 में रिलीज होने जा रही हैं, धमाकेदार बॉलीवुड मूवीज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

7 thoughts on “Maidan Movie Review : मैदान मूवी का सेकंड हाफ लोगों का दिल जीत लेगा, जानिए मूवी की कहानी”

Leave a Comment