New Hindi Web Series List: जल्द ही OOT पर दस्तक देंगी धमाकेदार वेब सीरीज, जानिए रिलीज डेट

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसका कारण है वेब सीरीज को पसंद करने वालों की बढ़ती संख्या। बॉलीवुड फिल्म के अलावा पिछले कुछ सालों में कुछ बेहतरीन वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं जिन्होंने दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई है और अपना एक ब्रांड भी बनाया है। वेब सीरीज के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है। आने वाले कुछ समय में कुछ बेहतरीन वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म से दस्तक देने वाली हैं। आज के इस आर्टिकल में हम इस साल रिलीज होने वाली कुछ बड़ी और कुछ नई वेब सीरीज की रिलीज डेट के बारे में चर्चा करेंगे। तो हमारे इस आर्टिकल से अंत तक जुड़े रहे जिसमें हम साझा करेंगे।

2024 में आने वाली वेब सीरीज की लिस्ट | New Web Series 2024 List Hindi

मनोरंजन जगत की बात करें तो साल 2024 की शुरुआत फिल्मों के लिहाज से अच्छी नहीं रही है। कई बड़े स्टार्स की बड़ी बजट फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर कमाल करने में सफल नहीं हो पाई हैं। ऐसे में दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज से बहुत उम्मीद है।  अगर हम ओटीटी की बात करें तो साल की शुरुआत में कई बड़ी वेब सीरीज रिलीज हुई है जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई द रेलवे मैन, हॉटस्टार पर आर्या सीजन 3, स्पेशल पुलिस फ़ोर्स हो या हाल फिलहाल में रिलीज हुई हीरा मंडी हो ये ऐसी कुछ सीरीज हों जिन्होंने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

अब दर्शकों का सारा ध्यान इस साल के दूसरे हिस्से में रिलीज होने वाली वेब सीरीज पर टिका हुआ है। आपको बता दें कि आने वाले समय में कुछ बड़ी वेब सीरीज रिलीज के लिए तैयार हैं। इनमें से कुछ सीरीज के नए सीजन आने हैं और कुछ सीरीज ऐसी भी हैं जिनका फर्स्ट सीजन रिलीज होगा। इन सीरीज में दर्शक अपने पसंदीदा कलाकारों द्वारा निभाये गए कैरेक्टर्स की आगे की जर्नी को देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम कह सकते हैं कि आने वाले कुछ महीने मनोरंजन के लिहाज से काफी अच्छे रहने वाले हैं। चलिए हम चर्चा करते हैं आने वाली कुछ बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में।

Latest Web Series 2024 List Hindi

वेब सीरीजरिलीज डेट 
पंचायत 3 28 मई 2024 
आश्रम 4 जून जुलाई 2024 
पाताल लोक 2 सित- अक्टू 2024 
कोटा फैक्ट्री 3साल के आखिर में
मिर्जापुर 3  साल के आखिर में 
शो टाइमजून जुलाई 2024
मर्डर इन माहिम 10 मई 2024

जल्द ही रिलीज होंगे इन बड़ी सीरीज के नए सीजन | New Season of Big Series

हम आपको बता दें कि इस साल कुछ बड़ी वेब सीरीज के नए सीजन रिलीज होने वाले हैं। इन वेब सीरीज ने अपने यूनिक कॉन्सेप्ट के कारण दर्शकों के मन पर गहरी छाप छोड़ी है। इसलिए दर्शकों को उनकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। इस साल रिलीज होने वाली बड़ी वेब सीरीज की लिस्ट इस प्रकार है। 

पंचायत 3 (Panchayat 3)

इस साल की सबसे बड़ी हाईलाइट है पंचायत 3। द वायरल फीवर (TVF) द्वारा निर्मित इस सीरीज के पिछले दो सीजन रिलीज हो चुके हैं और दर्शकों में बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है। दर्शकों को इस सीरीज के अगले सीजन का बहुत बेसब्री से इंतजार है। अब एक बार फिर से सचिव जी प्रधान जी, विकास और प्रहलाद चा की जोड़ी दर्शकों को गुदगुदाने के लिए तैयार है। कुछ दिनों पहले ही इस सीरीज के निर्माता ने बड़े अनोखे ढंग से सीरीज की रिलीज डेट अनाउंस की थी। हम आपको बता दें कि इस सीरीज का तीसरा सीजन 28 मई से अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम होगा। देखना दिलचस्प होगा कि फुलेरा गांव की कहानी क्या दिलचस्प मोड़ लेती है।

आश्रम सीजन 4 (Ashram 4)

इस साल रिलीज होने वाली दूसरी बड़ी वेब सीरीज है आश्रम 4। आश्रम वेब सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं और यह भी दर्शकों में काफी लोकप्रिय है। बाबा राम रहीम के जीवन पर आधारित इस वेब सीरीज में मुख्य किरदार बॉबी देओल ने निभाया है और इस सीरीज में उनके अभिनय ने दर्शकों को उनका दीवाना बना दिया है। यह सीरीज एमएक्स प्लेयर पर आने वाले समय में रिलीज होगी। सुनने में आया है कि कुछ फाइनेंशियल समस्याओं के कारण इस सीरीज को रिलीज करने में थोड़ा वक्त लग सकता है लेकिन जहां तक संभव है इस साल की आखिरी तिमाही में यह सीरीज रिलीज हो जाएगी।

पाताल लोक सीजन 2 (Patal Lok 2)

पाताल लोक का पहला सीजन 2020 में रिलीज हुआ था। यह एक थ्रिलर वेब सीरीज थी जिसमें जयदीप अहलावत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह सीरीज उनके करियर में गेम चेंजर साबित हुई और इसके बाद ही उन्हें कई महत्वपूर्ण रोल ऑफर हुए हैं। अब चर्चा है कि इस साल सीरीज का दूसरा सीजन भी दर्शकों के बीच उपस्थित होगा। हालांकि प्राइम वीडियो ने इसकी रिलीज के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है लेकिन फिर भी ऐसा अनुमान है कि यह सीरीज इस साल के आखिरी महीनों में दर्शकों के लिए रिलीज कर दी जाएगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह सीरीज दर्शकों को अपने पहले सीजन की तरह लुभाने में सफल होती है या नहीं।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory 3)

कोटा फैक्ट्री TVF  का एक बहुत ही लोकप्रिय वेब सीरीज है। इस सीरीज के पहले दो सीजन बेहतरीन रहे हैं और आज भी दर्शकों के दिलों दिमाग पर छाए हुए हैं। जानकारी सामने आई है कि इस सीरीज के तीसरे सीजन की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अभी पोस्ट प्रोडक्शन का काम जारी है। सीरीज का तीसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा और ऐसा अनुमान है कि यह अगस्त-सितंबर तक ऑन एयर हो जाएगा। आपको बता दें कि इस सीरीज का पहला सीजन यूट्यूब पर रिलीज हुआ था। इस सीरीज में लीड रोल जितेंद्र कुमार ने निभाया था। यह सीरीज इंजीनियरिंग और मेडिकल एंटरेंस एग्जाम्स की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के जीवन पर आधारित है और उनके जीवन में आने वाली चुनौतियों को दर्शाती है। 

मिर्जापुर सीजन 3 (Mirzapur 3)

इस साल रिलीज होने वाली वेब सीरीज में मोस्ट अवेटेड सीरीज है मिर्जापुर 3। दर्शकों में इस सीरीज के लिए एक अलग तरह की दीवानगी देखने को मिलती है। इस सीरीज के सभी किरदार आईकॉनिक हैं। दिव्येंदु शर्मा का मुन्ना भैया का किरदार और पंकज त्रिपाठी का अखंडानंद त्रिपाठी वाला किरदार लीजेंडरी कैरेक्टर्स माने जाते हैं। इस सीरीज की भी शूटिंग पूरी हो चुकी है और पोस्ट प्रोडक्शन का काम भी लगभग खत्म हो गया है। उम्मीद है कि जून जुलाई तक यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो जाएगी। 

इन सब सीरीज के अलावा केके मेनन की स्पेशल ऑप्स का दूसरा सीजन, दिल्ली क्राइम सीजन 3 जैसी वेब सीरीज भी दर्शकों को इस साल देखने के लिए मिलेगी। कहा जा सकता है कि साल का आने वाला समय मनोरंजन के लिहाज से मजेदार होने वाला है।

ये भी पढ़े: Akshay Kumar Upcoming Movie 2024 फ्लॉप के बाद भी अक्षय कुमार की आ रही है बैक टू बैक मूवी देखें पूरी लिस्ट

2024 में रिलीज होने वाली नई वेब सीरीज| Web Series List Hindi Latest

जहां एक तरफ कहीं बड़ी वेब सीरीज के नए सीजन रिलीज होंगे तो वहीं दूसरी ओर इस साल कुछ नई वेब सीरीज भी दर्शकों के सामने आएंगे जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे पहली बार  ओटीटी पर अपनी किस्मत आजमाते नजर आएंगे। चलिए हम जानते हैं कि इस साल कौन सी नई वेब सीरीज दर्शकों को लुभाने आएंगी।

शो टाइम (Show Time)

इस साल disney+ हॉटस्टार पर एक नई वेब सीरीज रिलीज होगी जिसका नाम है शो टाइम। इस सीरीज को करण जौहर ने निर्देशित किया है और इस के साथ इमरान हाशमी अपना ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं।  इस सीरीज को लेकर इमरान हाशमी के चाहने वाले काफी उत्साहित हैं और वे अपने पसंदीदा अभिनेता को स्मॉल स्क्रीन पर देखने के लिए काफी उत्सुक है।

मर्डर इन माहिम (Murder In Mahim)

इसके अलावा एक जबरदस्त थ्रिलर वेब सीरीज जल्द ही दर्शकों के सामने आएगी इसका नाम है मर्डर इन माहिम। इस थ्रिलर वेब सीरीज में मुख्य किरदार आशुतोष राणा और विजय राज निभा रहे हैं। यह वेब सीरीज जिओ सिनेमा पर 10 में से स्ट्रीम होगी।

इनके अलावा और भी ऐसी नई वेब सीरीज है जो इस साल के आखिर में रिलीज होगी जिनकी अभी तक रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है।

3 thoughts on “New Hindi Web Series List: जल्द ही OOT पर दस्तक देंगी धमाकेदार वेब सीरीज, जानिए रिलीज डेट”

Leave a Comment